सेलेनाइट एक अदभुत पत्थर

सेलेनाइट सबसे सुंदर और सबसे सुरुचिपूर्ण क्रिस्टल में से एक है  अपने प्राचीन सफेद रंग के साथ, यह विभिन्न रंगीन पत्थरों और क्रिस्टल के बगल में  लुभावना लगेगा!

सेलेनाइट क्रिस्टल सफेद और पारदर्शी और सुंदर पट्टियों के साथ हैं। यह इस पत्थर को लगभग रेशमी मोती की तरह दिखता है।

इसमें विभिन्न पैटर्न और धारियां होती  हैं। यह धारियां इसको  अद्वितीय और सुरुचिपूर्ण बनाती हैं। सेलेनाइट का नाम ग्रीक देवी सेलेन के नाम पर रखा गया है, जो चंद्रमा की देवी है। इसे साटन स्पार, मारिया ग्लास, या रेगिस्तान गुलाब भी कहा जाता है।

इसकी सुंदरता और लालित्य के अलावा, इस पत्थर में कई रहस्यमय और उपचार के गुण भी विध्यमान  है। उदाहरण के लिए, इसका उपयोग गठिया जैसी हड्डियों से जुड़ी स्वास्थ्य समस्याओं के इलाज के लिए किया जाता है।इसका उपयोग कुछ कैंसर और ट्यूमर के उपचार में  भी किया जाता  है। अगर आपको गर्भवती होने में समस्याएं रही हैं, तो हर दिन अपने शरीर के करीब सेलेनाइट रखने से गर्भवती होने की संभावना में सुधार हो सकता है।सेलेनाइट क्रिस्टल अक्सर संयुक्त राज्य अमेरिका, मेक्सिको, पोलैंड, रूस, ग्रीस, जापान, ऑस्ट्रेलिया, अर्जेंटीना और ब्राजील में पाए जाते हैं।

सेलेनाइट का उपयोग क्यों करें ?

जब आप पहली बार सेलेनाइट देखते हैं, तो उसका सफेद रंग तुरंत आपका ध्यान खींच लेगा। यह रंग एक पत्थर के लिए बिल्कुल सही है जो मानसिक स्पष्टता के लिए खड़ा है।

जब आपके मस्तिष्क  में बहुत सी चीजें चल रही हैं तो आपको सेलेनाइट क्रिस्टल की आवश्यकता होगी और यह आपको  शांति प्रदान करना शुरू कर देगा। यह आपके दिमाग को शांत करने और मानसिक स्पष्टता देने में आपकी मदद करने के लिए एक अच्छा पत्थर है।

किसी भी प्रकार के मानसिक हमले से आपकी रक्षा करता है

आपके पास  सेलेनाइट होने से आपके दिमाग की  नकारात्मकता दूर करता है

केवल यह आपके शरीर को संतुलित और स्थिर करने में मदद कर सकता है, यह आपकी भावनाओं को संतुलित और स्थिर भी करता है। सेलेनाइट एक बहुत संवेदनशील पत्थर है जो इस दुनिया से एक दिव्य प्रकाश की तरह कार्य करता है|

सेलेनाइट क्रिस्टल की सतह पर आप जो स्ट्राइशन / रेशे हैं वह आत्मा के लिए मार्ग के रूप में कार्य करते  है।

सेलेनाइट में जो कंपन होते हैं वह भौतिक के बजाय आध्यात्मिक प्रकृति के अधिक होते हैं, इसलिए आप आध्यात्मिक ज्ञान के रास्ते पर भी जा सकते हैं। सेलेनाइट केवल एक सुरक्षात्मक पत्थर है जो नकारात्मक ऊर्जा को दूर रखेगा, लेकिन यह आपके  शरीर को सकारात्मक ऊर्जा भी प्रदान करता है |

Summary
Article Name
सेलेनाइट एक अदभुत पत्थर
Description
सेलेनाइट सबसे सुंदर और सबसे सुरुचिपूर्ण क्रिस्टल में से एक है अपने प्राचीन सफेद रंग के साथ, यह विभिन्न रंगीन पत्थरों और क्रिस्टल के बगल में लुभावना लगेगा!
Author
Publisher Name
Vastu Cosmos

Have a query related to Vastu ?