posted by Guruji Dharamveer Attri

Opel Gem | Vastu Cosmos | Guruji Dharamveer Attri | Vastu Scholar | Astrology Expert
Opel Gem | Vastu Cosmos | Guruji Dharamveer Attri | Vastu Scholar | Astrology Expert

पश्चिम ज्‍योतिष के अनुसार ओपल तुला राशि का बर्थस्‍टोन है।जब कि वैदिक ज्‍योतिष इसे शुक्र (वीनस) ग्रह को मजबूती देने वाला रत्‍न मानता है।यह वृष (टॉरस) और तुला (लिब्रा) राशि से संबंधित है।इसलिए शुक्र के अच्‍छे प्रभावों के लिए ओपल पहनना चाहिए।ओपल अच्‍छा स्‍वास्‍थ्‍य, सेहत, प्‍यार और सम्‍मपन्‍ता के लिए धारण करते हैं।ओपल जीवन को लग्‍जरी से भर देने में मदद करता है।कला और क्रिएटिविटी में बेहतर करने में भी ओपल मदद करता है।इंडोक्रानइ सिस्‍टम और हारमोनल डिस्‍ऑर्डर से लाभ पाने के लिए भी ओपल का इस्‍तेमाल करते हैं।

ओपल रत्न एक शानदार ग्रह शुक्र के लिए रत्न है. वैदिक ज्योतिष के अनुसार ये ग्रह ग्लैमर, उद्योग, मॉडलिंग, आकर्षण, प्रेम, सौंदर्य, रोमांस, सिनेमा, ललितकला, फैशन उद्योग और फ़ाइल उद्योग का प्रतिनिधित्व करता है.यही कारण है कि वैदिक ज्योतिष के अनुसार, ओपल रत्न पहनने की सलाह उस व्यक्ति को दी जाती है जिसकी जन्मकुंडली या जन्म कुंडली में शुक्र ग्रह को मजबूत बनाने के लिए कहा जाता है. ओपल रत्न  उसके मालिक के द्वारा व्यक्तिगत आकर्षण के लिए भी पहना जाता है.

ओपल रत्न कई रंगों में पाया जाता है लेकिन सबसे आम रंग है – सफेद, ग्रे, गुलाबी, सलेटी, जैतून ब्राउन, और काले हैं. ओपल रत्न ऑस्ट्रेलिया का राष्ट्रीय रत्न है. ओपल रत्न के अनेक लाभ हैं.

 ओपल रत्न शुक्र ग्रह का रत्न है जो ज्योतिष में रिश्तों की मज़बूती और लक्जरी पर शासन करने के लिए है. ओपल रत्न पहनने से रिश्तों में एकता और संतुष्टि आती है. ओपल रत्न पहनने से व्यक्ति जीवन में आकर्षण, कला, दया, संस्कृति और विलासिता से भरा जीवन जीता है.संगीत, चित्रकला, नृत्य और थिएटर आदि जैसे कलात्मक क्षेत्रों में शामिल लोगों को ओपल रत्न के पहनने से अनगिनत लाभ प्राप्त हो सकते हैं .ओपल रत्न पहनने के लाभ में से एक यह भी है कि यह किसी के प्यार के जीवन या वैवाहिक संबंधों में जोश और शक्ति लाता है. यह एक परेशान शादी शुदा ज़िन्दगी में स्थिरता लाने और एक व्यक्ति के समग्र सामाजिक संबंधों में सुधार लाने के लिए भी लाभ कारी होता है. ओपल रत्न गुर्दे में सुधार करने के लिए चमत्कारी माना जाता है. गुर्दे से जुडी समस्यायों का हल ओपल रत्न में समाया हुआ है. ओपल रत्न उन लोगों को जो कपड़े, फैशन, गहने, कलाकृतियों, महंगी कारें आदि के सौदों से जुड़े रहते है या वो लोग जो इन सब चीज़ों का व्यापार करते है ओपल रत्न पहनने या रखने से इन चीज़ों से जुड़े सौदो में लाभ होता है.

ध्यानरखे : कभी भी मोती के साथ- ओपल रत्न नहीं पहना चाहिए रत्न ज्योतिष में यह वर्जित है।

Share this Post :

Want to check Vastu of your House ?
Download our App

Developed with ❤️ by Nutty Geek

×
×

Cart